• हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े पॉडकास्ट(Podcast) क्या है? Realme XT Review : इस में 64MP Quad कैमरा है, फोन को खरीदने से पहले जानने के लिए 10 मुख्य बिंदु Redmi Note 8 price and Review in india चंद्रमा के बारे में रोचक तथ्य नए ट्रैफिक नियम 2019 कॉलेज के छात्रों के लिए 12 उपयोगी वेबसाइट तनाव(डिप्रेशन) के बारे में 37 रोचक तथ्य चंद्रयान 2 के बारे में 18 रोचक तथ्य सपनों के बारे में 32 हैरान कर देने वाले तथ्य
  • Travel

    z35W7z4v9z8w
    Choose Your Language

    Realme XT review : इस 64MP Quad कैमरा फोन को खरीदने से पहले जानने के लिए 10 मुख्य बिंदु


          Realme XT कंपनी का सबसे नया फोन है जिसमें 64MP का क्वाड कैमरा सेटअप और AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यहां 10 प्रमुख बिंदुओं में स्मार्टफोन की हमारी reviewहै।


    realme xt review in hindi
    Realme XT starts at Rs 15,999 touting a 64MP quad camera and AMOLED display.
    HIGHLIGHTS
    1. Realme XT price starts at Rs 15,999.
    2. In our review, we said that the phone offers great value for money.
    3. It sports a 64MP quad camera setup and AMOLED display.
         Realme XT भारत में कंपनी के अब तक के विस्तार lineup का नवीनतम स्मार्टफोन है। Realme इस साल देश में नए फोन लाने के लिए काफी जल्दी रहा है। एक महीने के भीतर, कंपनी ने तीन क्वाड कैमरा फोन लॉन्च किए हैं। ये Realme 5, Realme 5 Pro और नए लॉन्च किए गए Realme XT हैं। Realme XT कंपनी का पहला 64MP क्वाड(4) कैमरा फोन है और भारत में इस कैमरा सेटअप की पेशकश करने वाला पहला फोन है।
         हमने हाल ही में Realme XT की समीक्षा की और Realme के फोन के वर्तमान लाइनअप के लिए एक शानदार अतिरिक्त कहा। 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, Realme XT हाई-एंड फीचर्स का एक संयोजन प्रदान करता है जो Realme X के सामने इसे और भी बेहतर बनाता है, जिसे कंपनी अपना प्रमुख मॉडल मानती है। स्मार्टफोन खरीदने से पहले आपको Realme XT के बारे में जो कुछ भी जानना जरूरी है उसका त्वरित ब्रेकडाउन है।

    01. Realme XT दूर से बहुत सारे Realme फोन की तरह लग सकता है, लेकिन मूर्ख मत बनो। फ्रंट और बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला Realme फोन है। घुमावदार ग्लास डिज़ाइन ऑफ़र हाथ में फोन को प्रीमियम महसूस कराता है। यह दो ढाल रंग विकल्पों में आता है - पर्ल ब्लू और पर्ल व्हाइट।

    02. डिज़ाइन के बारे में थोड़ा और बात करते हुए, Realme XT ग्लास बॉडी और थोड़ी बड़ी बैटरी देने के बावजूद Realme X की तुलना में हल्का है। XT एक माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से भंडारण विस्तार क्षमता का भी समर्थन करता है, जो कि Realme X पर नहीं पाया जाता है।

    03. 6.4-inch of FHD + super AMOLED डिवड्रॉप डिस्प्ले में एक छोटा वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। ज्वलंत रंगों, अच्छे देखने के कोण और चमक के स्तर के साथ प्रदर्शन बहुत अच्छा लगता है। सामग्री देखने के दौरान पायदान मुश्किल से दखल देने वाला होता है, लेकिन यदि आप थोड़ा बड़ा, पूरी तरह से मुक्त अनुभव चाहते हैं तो Realme X एक है।

    04. Realme XT वाइडविन L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है, जिसका मतलब है कि आप शार्प एचडी रिज़ॉल्यूशन में नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे प्लेटफॉर्म पर कंटेंट स्ट्रीम कर पाएंगे।

    05. Realme XT की यूएसपी इसका 64MP क्वाड कैमरा सेटअप है, जो अपने सेगमेंट में पहला है। वास्तव में, अभी कोई अन्य फोन नहीं है जो भारत में 64MP का क्वाड कैमरा सेटअप प्रदान करता है, जो Realme XT को प्रतिस्पर्धा में बढ़त देता है। Realme, प्राइमरी कैमरे के लिए सैमसंग के 64-मेगापिक्सेल GW1 सेंसर का उपयोग कर रहा है, जो दिन के उजाले में विस्तृत, उच्च रिज़ॉल्यूशन की तस्वीरें प्रदान करता है।

    06. Realme XT पर कैमरा सिस्टम भी बहुमुखी है क्योंकि इसमें 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। यह एक फोन पर सेंसर का एक अच्छा संयोजन है क्योंकि यह आपको अलग-अलग दृष्टिकोणों के माध्यम से फोटो खींचने के लिए मुक्त करता है। यह कहा जा रहा है, आपको पता होना चाहिए कि आपको इन तीन सेंसर से असाधारण गुणवत्ता नहीं मिलेगी। मैक्रो लेंस, विशेष रूप से, क्लोज़-अप शॉट्स की शूटिंग के दौरान विस्तार और स्पष्टता की कमी होगी, और इसका उपयोग उज्ज्वल दिन के उजाले में किया जाता है। अधिकांश प्रकाश स्थितियों में बेहतर दिखने वाले फ़ोटो कैप्चर करने में आपकी सहायता करने के लिए Chroma Boost, HDR और Nightscape जैसी सुविधाएँ भी हैं।

    realme xt review in hindi

    07. Realme XT एक 2.3Ghz स्नैपड्रैगन 712 SoC द्वारा संचालित है जो Adreno 616 GPU से लैस है। यह वही प्रोसेसर है जो रियलमी 5 प्रो को भी पॉवर दे रहा है, इसलिए उम्मीद है कि दोनों फोन एक जैसे परफॉर्मेंस देंगे। स्नैपड्रैगन 712 SoC तेज़ और स्मूथ मिड-रेंज चिपसेट है जो आसानी से दिन-प्रतिदिन के कार्यों को संभाल सकता है। यह गेमिंग के लिए भी एक बेहतरीन प्रोसेसर है क्योंकि यह PUBG और Asphalt 9 जैसे ग्राफिक-इंटेंसिव गेम्स को उच्च ग्राफिक सेटिंग्स पर भी आसानी से हैंडल कर सकता है।

    08. एंड्रॉइड पाई पर आधारित ColorOS 6 के साथ Realme XT जहाज, जो उपभोक्ताओं को बंद कर सकता है सबसे बड़ी विशेषता हो सकती है। ColorOS 6 पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप जैसे बहुत सारे ब्लॉटवेयर के साथ आता है जो UI को अव्यवस्थित कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि, ColorOS तेज एनिमेशन प्रदान करता है जो UI को सबसे अधिक स्नैपर महसूस करता है।

    09. Relame XT 4,000mAh की बैटरी के साथ आता है, जो Realme X के अंदर की बैटरी से थोड़ा बड़ा है। यह अभी भी पूरे दिन के उपयोग के लिए अच्छा है, लेकिन बैटरी की लाइफ लगातार है। चाहे वह कुछ घंटों के लिए गेमिंग या स्ट्रीमिंग वीडियो हो, Realme XT बैटरी स्थिर गति से चलेगा। फोन कुछ बैटरी अनुकूलन सुविधाओं के साथ भी आता है जो इससे कुछ अतिरिक्त रस प्राप्त करने की अनुमति देता है।

    10. पूरे दिन की बैटरी लाइफ की क्या तारीफ है VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग। Realme XT एक 20W फास्ट चार्जर के साथ जहाज है जो टाइप-सी पर लगभग 80 मिनट में शून्य से 100% तक डिवाइस चार्ज करेगा।

    loading...

         कुल मिलाकर, Realme XT पैसे के लिए बहुत अधिक मूल्य प्रदान करता है और लाइनअप के लिए एक ठोस अतिरिक्त है। रियलमी एक्स की तुलना में कई मायनों में यह एक बेहतर विकल्प की तरह दिखता है। यह एक प्रीमियम दिखने वाला फोन है जिसमें आकर्षक AMOLED डिस्प्ले और इसकी कीमत के लिए कैमरों का एक अच्छा सेट है।
    Reactions:

    0 comments:

    Post a Comment

    Thanks for your feedback!!

    loading...